Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

महाराष्ट्र में सेंट्रल एजेंसीज की बड़ी कार्रवाई: IT डिपार्टमेंट कई बिल्डर्स और प्रवर्तन निदेशालय नवाब मलिक के ठिकानों पर कर रही छापेमारी

[ad_1]

मुंबई2 घंटे पहले

कॉपी लिंकनवाब मलिक के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी जारी है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि ED की टीम ने मलिक परिवार की महिलाओं से भी पूछताछ की है। - Dainik Bhaskar

नवाब मलिक के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी जारी है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि ED की टीम ने मलिक परिवार की महिलाओं से भी पूछताछ की है।

महाराष्ट्र के कई नामचीन बिल्डर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड दूसरे दिन भी चल रही है। इनमें मुंबई का फेमस हीरानंदानी ग्रुप भी शामिल है। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मंत्री नवाब मलिक के कुर्ला स्थित ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है। मलिक फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन पर दाउद इब्राहिम और मुंबई बम ब्लास्ट से संबंधित लोगों से कौड़ियों के भाव में जमीन खरीदने का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक, ED अधिकारियों की एक टीम आज सुबह 8 से 9 बजे के करीब कुर्ला के गौवावाला कंपाउंड में पहुंची और मलिक के परिवार के लोगों से कागजात मंगवा कर उसकी जांच शुरू की है। इस टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सीआरपीएफ की एक बड़ी टीम भी इनके साथ है।

इस मामले में गिरफ्तार हैं नवाब मलिकइसी गोवा कंपाउंड के पास की जमीन के लेन-देन के केस में ईडी ने नवाब मलिक को 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इस जमीन से जुड़े लेन-देन के बारे में ज्यादा जानकारियां हासिल करने के लिए ईडी की टीम ने यह छापेमारी की है। ईडी के हाथ क्या नए सबूत लगते हैं, इस पर सबकी नजरें लगी हुई हैं। लेकिन इतना तय है कि आज की छापमारी के बाद नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

जेल में मलिक को मिली कुर्सी, गद्दे और चटाईनवाब मलिक फिलहाल मुंबई के आर्थर रोड जेल में हैं। सोमवार को उनकी न्यायिक हिरासत को फिर से 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। उनके वकील ने कहा कि नवाब मलिक को पीठ दर्द की शिकायत है। इस पर कोर्ट ने उन्हें बेड पर सोने की इजाजत दे दी। उन्हें गद्दे, चटाई और कुर्सी के इस्तेमाल की इजाजत है, लेकिन फिलहाल घर का खाना खाने की इजाजत नहीं है। नवाब मलिक के वकील ने यह भी मांग की थी कि जेल के खाने में नमक बहुत ज्यादा होता है, इसलिए नवाब मलिक को घर का खाना खाने की इजाजत दी जाए, जिसे कोर्ट ने नहीं माना।

राज्य में 224 करोड़ की बेनामी संपत्तिया जब्तमहाराष्ट्र के पुणे और ठाणे समेत 23 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारियां जारी हैं। इन छापेमारियों में 224 करोड़ की बेनामी संपत्तिया जब्त की गई हैं। ये छापे पांच राज्यों के 23 से ज्यादा ठिकानों पर पड़े हैं। इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र के पुणे और ठाणे के यूनिकॉर्न स्टार्ट अप ग्रुप पर रेड्स मारे थे। इसके बाद इनकम टैक्स विभाग को करीब 224 करोड़ की बेनामी संपत्ति का पता लगा है। इस बारे में सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस की ओर से रविवार (20 मार्च) को जानकारी दी गई। 9 मार्च के दिन महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के 23 ठिकानों पर छापेमारियां की गईं। टैक्स बोर्ड ने रविवार को इस बारे में एक सूचना जारी की तो यह बात सामने आई।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Related posts

MUMBAI : आदित्य ठाकरे पर लगे गंभीर आरोप, दिशा सालियान के परिवार की बढ़ाई गई सुरक्षा, क्या है असल वजह?

Deepak dubey

रऊफ टाइगर मेमन के कहने पर सजाई गई याकूब की कब्र

Deepak dubey

कमाल की है यह सर्जरी, एक महीने में घट गया 41 किलो वजन

Neha Singh

Leave a Comment