Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

महाराष्ट्र में जारी है सेंट्रल एजेंसीज का एक्शन: मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता यशवंत जाधव के घर IT की रेड, किरीट सोमैया ने लगाया था 15 करोड़ के घोटाले का आरोप

Advertisement

[ad_1]

मुंबई5 दिन पहले

कॉपी लिंकशिवसेना  नेता के भायखला स्थित घर पर रेड जारी है। घर के बाहर भारी संख्या में CRPF के जवान तैनात किये गए हैं। - Dainik Bhaskar

Advertisement

शिवसेना नेता के भायखला स्थित घर पर रेड जारी है। घर के बाहर भारी संख्या में CRPF के जवान तैनात किये गए हैं।

मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता और भायखला सीट से विधायक यामिनी जाधव के पति यशवंत जाधव के दो ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) की टीम ने रेड की है। छापेमारी की कार्रवाई सुबह 7 बजे से जारी है। उनके घर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। जाधव बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की स्थायी समिति के अध्यक्ष भी है। जाधव में मुंबई के भायखला और मजगांव इलाके के घरों पर की है।

कुछ दिन पहले यशवंत जाधव और मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था। सोमैया ने आरोप लगाया था कि जाधव ने कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने और अपने रिश्तेदारों के खातों में 15 करोड़ रुपये डायवर्ट किए थे। सोमैया ने मंत्री आदित्य ठाकरे पर मेयर की कंपनी को ठेका देने का भी आरोप लगाया। सोमैया ने कहा था कि वह सभी एजेंसियों से शिकायत करेंगे। माना जा रहा है कि यह रेड इसी का नतीजा है। यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में और नेताओं पर भी केंद्रीय एजेंसीज का शिकंजा कस सकता है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम मुंबई के मजगांव के कूपर कैसल इमारत में छापेमारी कर रही है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम मुंबई के मजगांव के कूपर कैसल इमारत में छापेमारी कर रही है।

पत्नी और बेटे के खाते में पैसे ट्रांसफर करने का आरोपकिरीट सोमैया ने कहा था, ‘उद्धव ठाकरे की सेना का मनपा आय का जरिया है। यशवंत जाधव ने 15 करोड़ पीस डोनेट किए। प्रधान डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। किरीट सोमैया ने दावा किया था कि उन्होंने 500 रुपये के 1 शेयर खरीदे। किरीट सोमैया ने यह भी आरोप लगाया था कि स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनकी पत्नी यामिनी जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनके बेटे निखिल जाधव को 50 लाख रुपये और उनके दूसरे बेटे यतिन जाधव को 50 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा था कि यशवंत जाधव ने शौरू ट्रेडिंग कंपनी के खाते में 3 करोड़ रुपये, क्रेसिडा ट्रेडर्स के खाते में 2 करोड़ रुपये और सुनंदा मोहिते के खाते में 5 करोड़ रुपये, उनके और उनके रिश्तेदारों के खाते में कुल 15 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए थे।

यशवंत जाधव मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता हैं और उनकी पत्नी बायकुला सीट से विधायक हैं।

यशवंत जाधव मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता हैं और उनकी पत्नी बायकुला सीट से विधायक हैं।

कल नगर निगम के कर्मचारियों के घर भी छापा मारेंगे केंद्रीय एजेंसीज वाले: राउतयशवंत जाधव के घर हुई रेड के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत मीडिया के सामने आये और व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी कल मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी कर सकती है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मुंबई नगर निगम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई नगर निगम के एक जहाज के घर पर छापेमारी के लिए कल जांच शुरू की जाएगी। क्योंकि अधिकांश सैनिक शिवसैनिक हैं। वह अपनी शर्ट पर शिवसेना का धनुष लगाते हैं। तो कल उन पर भी हमला होगा। उन्होंने कहा कि 2024 तक जांच का खामियाजा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब और छत्तीसगढ़ को भुगतना होगा। इस समय राज्य में गंदी राजनीति चल रही है। जांच मशीनरी हिटलर की नाजी सेनाओं की तरह ही केंद्र सरकार के आदेश पर काम कर रही थी।

आईटी की रेड के बाद मुंबई की मेयर यशवंत जाधव के भायखला स्थित घर के बाहर पहुंची थी।

आईटी की रेड के बाद मुंबई की मेयर यशवंत जाधव के भायखला स्थित घर के बाहर पहुंची थी।

चुनाव जीतने के लिए ये लोग कुछ भी कर रहे हैं: किशोरी पेडनेकरयशवंत जाधव के घर हुई रेड पर मुंबई बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा,’पूरा मुंबई और महाराष्ट्र देख रहा है; चुनाव जीतने के लिए इन लोगों को जो कुछ भी करना है वह करने दें, हम संविधान, कानून और व्यवस्था में विश्वास करते हैं। सच्चाई सामने आने दें और जांच होने दो। उन्होंने कहा,’मैं यहां यह देखने आई थी कि कोई ‘शिव सैनिक’ कुछ भी अनुचित नहीं करता है।

ED की रडार पर अब नवाब मलिक का बेटागिरफ्तारी के बाद से ED की हिरासत में चल रहे नवाब मलिक के परिवार पर भी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ED आज नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को पूछताछ के लिए समन जारी कर सकती है। नवाब मलिक ने दाऊद की बहन हसीना पारकर से जमीन खरीदी थी। उस वक्त इस लेन-देन में फराज मलिक भी शामिल था।

हसीना पारकर से मिलने गया था फराज मलिकनवाब मलिक के भाई असलम मलिक और फराज मलिक जमीन के लेन-देन का भुगतान करने के लिए हसीना पारकर के घर गए थे। जमीन का सौदा 55 लाख रुपये में हुआ था। फराज मलिक ने हसीन पारकर को 5 लाख रुपये का चेक और 50 लाख रुपये नकद दिया था। उस वक्त हसीना पारकर के सहयोगी सलीम पटेल भी वहां मौजूद थे। इसलिए कहा जा रहा है कि नवाब मलिक के बाद अब उनके बेटे पर ED का शिकंजा कस सता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

‘लव जिहाद’, ‘लॅण्ड जिहाद ‘और ‘धर्मांतरण’ के विरोध हिंदू जनजागृति समिति का मोर्चा

Deepak dubey

रात को देर से सोना मौत को जल्दी दावत देना! अध्ययन में चौंकानेवाली जानकारी आई सामने:Sleeping late at night is inviting death early!

Deepak dubey

यूपी एसटीएफ ने महिला की हत्या कर फरार इनामी बदमाश पनवेल से किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment