Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

महाराष्ट्र में जारी है सेंट्रल एजेंसीज की कार्रवाई: 12 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने वकील सतीश उके को अरेस्ट किया, इन्होंने फडणवीस के खिलाफ दायर की थी कई याचिकाएं

Advertisement

[ad_1]

नागपुर3 दिन पहले

सतीश उके ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले के खिलाफ स्टैंड लिया था। 

तकरीबन 12 घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के वकील सतीश उके को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ एक जमीन की खरीदफरोख्त को लेकर आर्थिक अनियमितता का आरोप है। उके पिछले कुछ सालों के दौरान भाजपा नेताओं, खासतौर पर विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ केस दर्ज करवाने के बाद सुर्खियों में आए थे। वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ दर्ज एक मामले मामले में नाना पटोले के वकील हैं।

सतीश उके के नागपुर के पार्वती स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम गुरुवार सुबह से छापेमारी कर रही थी। यहां से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। हालांकि, छापेमारी में अभी तक क्या बरामद हुआ है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सतीश के घर के बाहर भारी संख्या में CRPF के जवान तैनात किए गए थे। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी की मुंबई इकाई कुछ जमीनों के लेन-देन को लेकर यह कार्रवाई कर रही है। सतीश को कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं का करीबी बताया जा रहा है। इसलिए आने वाले समय में वे भी ED की रडार पर आ सकते हैं।

पूर्व सीएम पर झूठा हलफनामा दायर करने का लगाया था आरोपउके ने भाजपा नेताओं खासकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की हैं। एक याचिका में उके ने फडणवीस पर आरोप लगाया था कि चुनावी हलफनामे में उन्होंने आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं किया इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की जाए। उके ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने 2014 में उनके खिलाफ 1996 और 1998 में दर्ज दो आपराधिक मामलों धोखाधड़ी और जालसाजी को छिपाकर झूठा हलफनामा दायर किया।

छापेमारी की यह कार्रवाई CRPF टीम की निगरानी में चल रही है।

छापेमारी की यह कार्रवाई CRPF टीम की निगरानी में चल रही है।

जज लोया की मौत को लेकर भी उठाए थे सवालवकील उके ने बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में सीबीआई जज बीएच लोया की संदिग्ध मौत को लेकर भी याचिका लगाई थी। जज लोया सोहराबुद्दीन शेख के कथित फर्जी एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। उनकी 2014 में नागपुर में हृदयाघात से मौत हो गई थी।

फोन टैपिंग केस में भी दर्ज करवाया था केसउके महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता नाना पटोले के भी वकील हैं। पटोले ने महाराष्ट्र की पूर्व खुफिया प्रमुख व आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ कथित फोन टैपिंग मामले में 500 करोड़ रुपये की मानहानि का केस दायर किया है।

वकील सतीश उके का यह घर नागपुर के पार्वती इलाके में है।

वकील सतीश उके का यह घर नागपुर के पार्वती इलाके में है।

पिछले दिनों संजय राउत से मिले थे सतीश उकेगौरतलब है कि वकील सतीश उके ने हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात की थी। संजय राउत से उनकी तीन बार नागपुर में मुलाकात हुई थी। सतीश उके ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले के खिलाफ स्टैंड लिया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से पटना में आदित्य ठाकरे ने की मुलाकात

Deepak dubey

भारत जोड़ो यात्रा को प्रचंड प्रतिसाद, राहुल गांधी के साथ आदित्य ठाकरे शामिल

vinu

Actor Rajkumar Rao’s comeback from Stree 2: अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने ‘स्त्री 2’ की घोषणा की, राजकुमार राव की फिल्म अपने थिएट्रिकल रन के बाद ओटीटी पर होगी स्ट्रीम

Deepak dubey

Leave a Comment