Joindia
सिटीकल्याणक्राइमठाणेमुंबईराजनीति

भारी वाहनों को मुंबई नो एंट्री !

Advertisement
Advertisement

पिक आवर्स में सुबह 5 से 11 और शाम 5 से रात 9 बजे तक रहेगी रोक

मुंबई । सायन – पनवेल मार्ग पर वाशी टोल ब्रिज पर सुबह और शाम के व्यस्त समय में होने वाले ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए भारी वाहनों पर रोक लगा दी हैं। पीक आवर्स के दौरान लगातार ट्रैफिक जाम को देखते हुए यह निर्णय लिए जाने की जानकारी नवी मुंबई ट्रैफिक विभाग के तरफ से दी गईं है।
ट्रैफिक विभाग के निर्णय के अनुसार सुबह सात बजे से 11 बजे तक और शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक वाशी टोल ब्रिज से आने और जाने के लिए भारी वाहनों की अनुमति नहीं होगी। वाशी ट्रैफिक विभाग के अनुसार भारी वाहनों के प्रवेश के कारण, व्यस्त समय के दौरान वाहनों की आवाजाही धीमी हो जाती है और यदि कोई वाहन बंद पड़ जाता है, तो समस्या और बढ़ जाती है। चूंकि वाशी ब्रिज की अतिरिक्त लेन का काम पहले से ही चल रही है, इसलिए इस मार्ग पर ट्रैफिक कंट्रोल की आवश्यकता है। वाशी ट्रैफिक विभाग की मांग के बाद, डीसीपी ट्रैफिक ने नए दिशानिर्देश जारी किए और व्यस्त समय के दौरान भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि, आवश्यक सेवा वाहन, पुलिस वाहन, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस को अनुमति दी जाएगी।
इसके अलावा, पार्किंग की जगह की कमी के कारण, पनवेल, सीबीडी, नेरुल, जेएनपीटी रोड, तुर्भे और वाशी में राजमार्ग के किनारे भारी वाहन पार्क किए जाते हैं और वे अक्सर यातायात की भीड़ का कारण बनते हैं। साथ ही ये वाहन व्यस्त समय के दौरान मुंबई के लिए रवाना होते हैं जिससे यातायात पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है।इसके लिए ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है।

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: ऐरोली विधानसभा क्षेत्र के लिए शासन द्वारा 10 करोड़ रुपये की विशेष निधी मंजूर

Deepak dubey

Two killed after building slab collapses in Nerul:नेरुल में इमारत का स्लैब गिरने से दो की मौत

Deepak dubey

मुंबई के 28 DCP का ट्रांसफर, वापस लाए गए परमबीर सिंह संग काम कर चुके पुलिस अधिकारी

Deepak dubey

Leave a Comment