Joindia
क्राइमकल्याणठाणेमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

बीएमसी के पास गणेशोत्सव के लिए 1200आवेदन

Advertisement

शहर में है 12 हजार से अधिक मंडल

Advertisement

मुंबई।कोरोना के दो साल बाद गणेश उत्सव पर्स सभी पाबंदियां हटा दी गई हैं।इसके कारण लोगो में उत्साह काफी है । गणेशोत्सव को अभी तक 1249 मंडलों ने अनुमति के लिए बीएमसी में आवेदन किया है, जिसमें से 500 मंडलों को अनुमति दी गई है जबकि जरूरी दस्तावेजों के अभाव में 102 आवेदन अस्वीकृत किए जाने की जानकारी बीएमसी के तरफ से दी गई है।

एक महीने बाद आने वाले गणेशोत्सव को लेकर लोगो में काफी उत्साह अभी से देखा जा रहा है।गणेश उत्सव मंडलों ने मंडप बनाने, सजावट की शुरुआत कर दी है। ऐसे में मंडलों के तरफ से अनुमति के लिए आवेदन करने भी शुरू कर दिए है मुंबई में 12 हजार से अधिक सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल है। इन मंडलों को हर साल गणेशोत्सव से पहले आरटीओ, दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस स्टेशन से नियमानुसार अनुमति लेना अनिवार्य होता है। गणेश मंडलों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए बीएमसी ने सभी अनुमतियां देने के लिए एक खिड़की योजना शुरू की है। बीएमसी के पोर्टल पर गणेशोत्सव के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए https//portal.mcgm.gov.in वेबसाइट मराठी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है।जिस गणेशोत्सव मंडल को पिछले वर्ष अनुमति दी गई थी। वे मंडल मनपा को आवेदन भेंजे, उन्हें तत्काल अनुमति दी जाएगी। इसके लिए पिछले वर्ष दी गई अनुमति का नंबर आवेदन पत्र में लिखना आवश्यक है।

आवेदन पत्रों की स्थिति

कुल प्राप्त आवेदन- 1249

दुबारा आए आवेदन – 138

दी गई अनुमति – 503

अस्वीकृत आवेदन- 102

प्रक्रिया में शामिल आवेदन- 506

Advertisement

Related posts

OBC Reservation: अगले 10 दिनों में कोर्ट में पेश होगा इम्पेरिकल डाटा

dinu

दिवा में मुफ्त बूस्टर डोज कैंप का आयोजन

Deepak dubey

नवाब मलिक 3 मार्च तक ED की रिमांड पर: कोर्ट में 5 घंटे चली सुनवाई, ED ऑफिस पर CRPF तैनात; महाराष्ट्र सरकार आज मुंबई में करेगी प्रोटेस्ट

cradmin

Leave a Comment