Joindia
सिटीइवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

PMAY: अंतर्गत सिडको के 7849 घरों की निकलेगी मेगा लॉटरी ,

Advertisement

नवी मुंबई ।दीपावली के मौके पर सिडको द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 7849 घरों की मेगा लॉटरी की घोषणा की है। उलवे नोड में उपलब्ध इन घरों के लिए आवेदन की शुरुआत मंगलवार 25 अक्तूबर से होगी जब कि इसका ड्रा 19 जनवरी 2023 को निकाले जाने की जानकारी सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने दी है।

Advertisement

घरों की कीमतें आसमान छूने के कारण आम नागरिकों के लिए एक घर खरीदना एक सपना बना हुआ है। ऐसे लोगो के घरों का सपना पूरा करने के लिए सिडको ने दीपावली के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया है। सिडको ने 7849 घरों के लिए मेगा लॉटरी की घोषणा दीपावली के दिन की है। सिडको द्वारा मास हाउसिंग स्कीम के तहत घोषित यह घर नवी मुंबई के उलवे नोड में बामंडोंगरी, खारकोपर ईस्ट 2ए, खरकोपर ईस्ट 2बी और खरकोपर ईस्ट पी3 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के नागरिकों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। इस योजना के लिए आवेदन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 अक्टूबर 2022 से शुरू होगा।

अच्छी कनेक्टिविटी से जुड़ा है उलवे

सिडको की जनसंपर्क अधिकारी प्रिया रितंबे ने बताया कि नवी मुंबई के तेजी से विकसित हो रहे नोड उलवे नोड को भी परिवहन सुविधाओं के माध्यम से अच्छी कनेक्टिविटी मिली है। मास हाउसिंग अंतर्गत तैयार हों रहे यह घर परिसर को नेरुल-उरण रेलवे कॉरिडोर पर बामंडोंगरी और खरकोपर रेलवे स्टेशनों के माध्यम से अच्छी कनेक्टिविटी दी गई है। प्रस्तावित मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) उलवे नोड को भी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। इसके अलावा, सिडको द्वारा विकसित किया जा रहा नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उलवे नोड से कुछ ही दूरी पर है। उलवे बुनियादी सुविधाएं जैसे स्कूल, कॉलेज, अस्पताल आदि उपलब्ध कर दी गई हैं।इन घरों के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण 25 अक्टूबर 2022 से शुरू होगा। 23 दिसंबर 2022 तक आवेदन शुल्क भरने की आखरी तारिक है उसके बाद कम्प्यूटरीकृत ड्रा 19 जनवरी 2023 को निकाल जाने वाला है ।इसके लिए वेबसाइट https://lottery.cidcoindia.com को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, भुगतान आदि के लिए उपलब्ध कराया गया है।सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने बताया कि सिडको के नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के साथ, उलवे नोड भविष्य में घरों की मांग अधिक होगी। अच्छी तरह से कनेक्टिविटी से जुड़े उलवे नोड में एक घर के मालिक होने का अवसर दिपावाली के शुभ अवसर पर सिडको द्वारा शुरू की गई है ।इसके लिए सिडको ने अपील की है कि अधिक से अधिक नागरिक इस योजना का लाभ उठाएं और अपने घर के सपने को पूरा करें।

Advertisement

Related posts

शीतकालीन सत्र में ईडी सरकार को घेरने की महाविकास अघाड़ी की रणनीति

Deepak dubey

Covaxin dose expired: एक्सपायरी डेट खत्म, कोरोना वैक्सीन का 8 हजार डोज बर्बाद, मनपा के सेंटरों पर बंद होगा टीकाकरण

Deepak dubey

IPL 2022 में हैदराबाद की पहली हार: फैन्स बोले-यह फ्लावर नहीं फायर है, टीम झुकेगी नहीं, आधे मैच में स्टेडियम से बाहर निकले सपोर्टर

cradmin

Leave a Comment