Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण का आरोप: BMC ने फिर जारी किया कारण बताओ नोटिस, आज ही खत्म हो रहा BMC का कार्यकाल

Advertisement

[ad_1]

Hindi NewsLocalMaharashtraBMC Again Issued Show Cause Notice To Narayan Rane , Evidence Of Illegal Construction Found In Bungalow; The Term Of BMC Is Ending Today

Advertisement

मुंबई5 मिनट पहले

कॉपी लिंकबीएमसी का कहना है कि बेसमेंट से गार्डन तक कई बदलाव किए गए हैं। - Dainik Bhaskar

बीएमसी का कहना है कि बेसमेंट से गार्डन तक कई बदलाव किए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बंगले में किए अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी ने रविवार को फिर से कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिक ने 21 फरवरी को बंगले में की गई जांच में पाया कि राणे के जुहू स्थित अधीश बंगले में बिना अनुमति के अवैध परिवर्तन किया गया है। इस पर नारायण राणे से जवाब मांगा गया है। बीएमसी ने नारायण राणे को जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया है।

हालांकि, हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार कोई कार्रवाई करने से पहले BMC को राणे का पक्ष सुनना होगा। अगर मंजूर प्लान के अलावा कुछ परिवर्तन किया गया होगा, तो बीएमसी तोड़फोड़ की कार्रवाई कर सकती है। बीएमसी का कहना है कि बेसमेंट से गार्डन तक कई बदलाव किए गए हैं।

आज ही खत्म हो रहा बीएमसी का कार्यकालखास यह है कि नारायण राणे को यह नोटिस बीएमसी के पांच साल के कार्यकाल खत्म होने से ठीक एक दिन पहले जारी किया गया है। इसलिए भाजपा इसे चुनावों और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता से जोड़ कर देख रहा है। आज के बाद राज्यपाल की मंजूरी के बाद महानगरपालिका पर प्रशासक नियुक्त कर दिया जाएगा।

नारायण राणे के घर पर 21 फरवरी को बीएमसी की एक टीम पहुंची थी और बंगले के फिर से मेजरमेंट किया गया था।

नारायण राणे के घर पर 21 फरवरी को बीएमसी की एक टीम पहुंची थी और बंगले के फिर से मेजरमेंट किया गया था।

दिशा मामले में राणे परिवार पर कस रहा शिकंजासुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत मामले में मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने रविवार को आरोप लगाया कि मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दिशा सालियान की मां को उकसाया। इसके बाद दिशा की मां ने मानहानि का मामला दर्ज कराया। बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के मामले में नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे बयान दर्ज करवाने के लिए शनिवार को मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए थे। मालवणी थाने में करीब नौ घंटे तक पूछताछ चली। राणे ने मालवणी से निकलते समय मीडियाकर्मियों से कहा कि मैने अमित शाह से फोन पर बात की। इसके बाद ही हमें छोड़ा गया।

RTI एक्टिविस्ट की शिकायत पर हो रही कार्रवाईबीएमसी की कार्रवाई सूचना के अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता संतोष दौंडकर की शिकायत के बाद की जा रही है। एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि बीएमसी ने बंगले के अवैध निर्माण के संबंध में उनकी पिछली शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। दौंडकर ने कहा कि कोस्टल कानूनों (सीआरजेड) का उल्लंघन कर इस बंगले का निर्माण करवाया गया है। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बंगला समुद्र के 50 मीटर के दायरे में बनाया गया है जो सीआरजेड नियमों का सबसे बड़ा उल्लंघन है।

संतोष दौंडकर ने कहा,’मैं 2017 से इस बंगले के खिलाफ शिकायत कर रहा हूं, लेकिन पिछले चार साल में बीएमसी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। अब उम्मीद है कि अब इस पर बीएमसी सीरियस होकर कार्रवाई करेगी।”

बंगले में हुए अवैध निर्माण को दिखाते हुए बीएमसी ने यह नोटिस जारी किया है।

बंगले में हुए अवैध निर्माण को दिखाते हुए बीएमसी ने यह नोटिस जारी किया है।

तोड़ा जा सकता है पूरा बंगला: BMCबीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि बंगले के निरीक्षण के बाद अगर हमें अनधिकृत निर्माण का पता चलता है तो बंगले की वैधता साबित करने के लिए उन्हें एक निश्चित समय अवधि देते हुए एक और नोटिस जारी किया जाएगा। अगर वे कानूनी दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहते हैं तो इसे तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।”

उद्धव ठाकरे के खिलाफ लगातार हमलावर रहे हैं राणेनारायण राणे और उनका पूरा परिवार पिछले कई सालों से सीएम उद्धव ठाकरे और शिवसेना के खिलाफ हमलावर रहा है। CM को लेकर अपशब्द कहने के आरोप में राणे को एक दिन की जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। इसके आलवा केंद्रीय मंत्री राणे ने संजय राउत के खिलाफ भी हमला बोला था। ऐसे में इसे बीजेपी एक जवाबी कार्रवाई बता रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Fake encounter: फर्जी एनकाउंटर पर कब लगेगा लगाम, नालासोपारा फर्जी एनकाउंटर मामले मे दो पुलिस कर्मियों की हुई गिरफ़्तारी

Deepak dubey

आर्यन के ड्रग रैकेट में शामिल होने के सबूत नहीं: क्रूज केस में SIT रिपोर्ट में खुलासा, सवालों के घेरे में NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े

cradmin

Education news: बिना जांच की पड़ी 12वीं की 50 लाख उत्तर पुस्तिकाएं, राज्य सरकार के पास नहीं है कोई रिकॉर्ड

Deepak dubey

Leave a Comment