Joindia
राजनीतिमुंबईसिटी

नवंबर 2023 में शुरू होगी कोस्टल रोड !

Advertisement
Advertisement

आधे से अधिक पूरा हुआकोस्टल रोड का काम

कुल परियोजना का 58 प्रतिशत काम पूरा

मुंबई।मुंबई का महत्वपूर्ण कोस्टल रोड मुंबईकरों के लिए 2023 तक शुरू करने की तैयारी है ।इसके लिए कोस्टल रोड का काम तेजी के साथ शुरू हैं।अभी तक इस परियोजना का कुल 58 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है ।इसके साथ ही सुरंग का काम भी 50 प्रतिशत से अधिक पूरा हो गया है ।इससे उम्मीद है कि अगले वर्ष तक यह परियोजना पूरा हो जायेगा।

मनपा का महत्वपूर्ण कोस्टल रोड का यह परियोजना नवम्बर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है उसके अनुसार काम शुरू हैं। इस परियोजना के ज्यादातर टेक्निकल कार्य को पूरा कर लिया गया है। बाकी के कार्यों पर मनपा ने पूरा जोर दिया है।इस परियोजना के तहत वर्ली और हाजी अली के बीच समुद्र किनारे बनने वाले रिंग रोड और पुलों के लिए कुल 175 सिंगल कॉलम पिलर्स बनाया जाना है इनमें से अबतक कुल 70 मोनोपाईलिंग अर्थात 40 फीसदी काम पूरा हुआ है।साथ ही इस परियोजना में दोनों 2.070 किमी लंबे सुरंग में से एक सुरंग का काम पूरा हो चुका है। जबकि दूसरी सुरंग का काम लगभग 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है। प्रियदर्शिनी पार्क से नेताजी सुभाष मार्ग (मरीन ड्राइव) तक पहले सुरंग का काम पूरा हो चुका है, जबकि दूसरी तरफ की सुरंग का काम तेजी से किया जा रहा है।
इन सब कार्यों को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही हैं कि वर्ष 2023 में आम नागरिकों के लिए यह कोस्टल रोड सौगात लेकर आएगी।

Advertisement

Related posts

संजय राउत का केंद्र पर निशाना: कहा- ED के अधिकारी महाराष्ट्र में चला रहे वसूली का सिंडिकेट, किरीट सोमैया पर भी लगाया घोटाले का आरोप

cradmin

Ram mandir nirman festival : महाराष्ट्र सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया

Deepak dubey

आटो चालकों का ‘टच मी नॉट’ अभियान, महिलाओ से छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए उठाए कदम

Deepak dubey

Leave a Comment