Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

दिशा सालियान केस: नितेश को 4 मार्च और नारायण राणे को 3 मार्च को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया, दोनों ने सामूहिक दुष्कर्म का लगाया था आरोप

Advertisement

[ad_1]

मुंबई8 घंटे पहले

कॉपी लिंकदोनों  के खिलाफ दिशा के माता-पिता ने केस दर्ज करवाया है। कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी। - Dainik Bhaskar

Advertisement

दोनों के खिलाफ दिशा के माता-पिता ने केस दर्ज करवाया है। कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद मालवाणी पुलिस पूछताछ के लिए दोनों को समन भेजा है। नारायण राणे को 4 मार्च और नितेश राणे को 3 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दोनों के खिलाफ दिशा के माता-पिता ने केस दर्ज करवाया है। कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारायण राणे ने अपने आरोपों को दोहराया था कि सालियान के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की गई थी। हालांकि, दिशा के माता-पिता लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं।

दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 509 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया गया था। दिशा की मां ने अपनी कंप्लेंट में आरोप लगाया कि उनकी बेटी को इन राजनेताओं ने बदनाम किया है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद भाजपा इसे राज्य सरकार का पलटवार बता रही है। उनका कहना है कि राणे पर दबाव बना महाराष्ट्र सरकार मलिक का बदला निकाल रही है।

महिला आयोग के सदस्यों से भी मिले हैं दिशा के परिजनदिशा सालियान के माता-पिता ने पिछले बुधवार को मुंबई में महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) प्रमुख से मुलाकात की और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके बेटे नीतीश और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एक अधिकारी ने कहा कि दिशा के माता-पिता वसंती और सतीश सालियन ने उपनगरीय बांद्रा में आयोग के कार्यालय में महिला आयोग प्रमुख रूपाली चाकणकर से मुलाकात की और अपनी दिवंगत बेटी के बारे में चल रही मानहानि की खबरों पर अपना दुख जताया। दिशा के माता-पिता का कहना है कि दिशा काम के दवाब मे थी इसलिए आत्महत्या कर ली।

ऑटोप्सी रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहींमहाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, दिशा के साथ दुष्कर्म नहीं किया गया था और वह गर्भवती भी नहीं थी। चाकणकर ने कहा कि दिशा सलियन के माता-पिता को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, विधायक नितेश राणे और इस संबंध में दिशा की मौत के बारे में झूठी और मानहानिकारक जानकारी देने के लिए सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। चाकणकर ने ट्विटर के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि सालियान की मौत के मामले में सोशल मीडिया पर बनाए गए लाखों फर्जी खातों को बंद किया जाना चाहिए और उसके बारे में गलत जानकारी को तुरंत हटाया जाना चाहिए। रूपाली चाकणकर ने एक और मांग करते हुए कहा कि दिशा के माता-पिता को सुरक्षा प्रदान की जाए क्योंकि उनकी जान को खतरा है।

आठ जून 2020 को दिशा ने इमारत से कूदकर दी थी जान28 वर्षीय दिशा सालियान ने आठ जून, 2020 को उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, इससे छह दिन पहले 34 वर्षीय सुशांत राजपूत उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में लटके पाए गए थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

Onion price boomed before Diwali:दिवाली से पहले प्याज ने भरी उछाल, खुदरा मे 80 से 90 रुपए किलो पहुंचा प्याज

Deepak dubey

Crime mumbai : लैपटॉप लोकेशन से लगा चोरों का सुराग , अंतरराज्यीय गिरोह के तीन गिरफ्तार, आठ मामलों का हुआ खुलासा

Deepak dubey

Bhumi Pednekar recognized as Young Global Leader: क्लाइमेट वॉरिअर भूमि पेडनेकर को वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम द्वारा यंग ग्लोबल लीडर के रूप में मान्यता दी गई!

Deepak dubey

Leave a Comment