Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

कॉर्पोरेट प्लस: आकाश बायजू’स ने जयपुर में अपना नया क्लासरूम सेंटर लॉन्च किया

Advertisement

[ad_1]

एक घंटा पहले

Advertisement

कॉपी लिंक

टीवी9 भारतवर्ष देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला राष्ट्रीय हिंदी समाचार चैनल बन गया है। टेलीविजन समाचार चैनलों के लिए जारी किए गए बीएआरसी डेटा के अनुसार टीवी9 भारतवर्ष राष्ट्रीय हिंदी समाचार चैनलों से ऊपर हो गया है जिसकी 16.8% बाजार हिस्सेदारी है। इतना ही नहीं टीवी9 नेटवर्क जो पांच अन्य भाषा चैनल चलाता है – तेलुगु, कन्नड़, मराठी, गुजराती और बंगाली – ने देश के सबसे बड़े टेलीविजन समाचार नेटवर्क के रूप में अपनी रैंक बरकरार रखी है।

इसके तीन चैनल नंबर 1 पर है व नेटवर्क ने 292 मिलियन एएमए (औसत मिनट दर्शक) दर्ज किया है। यह 13 चैनलों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ज़ी नेटवर्क से 25 प्रतिशत की बढ़त है। इस तरह हिंदी समाचार टीवी9 ने इतिहास रच दिया गया है। टीवी9 भारतवर्ष आजतक से बड़ी मार्जिन से आगे हो गया है। इस मौके पर ग्रुप एडिटर बीवी राव ने कहा: “आज यह स्पष्ट है कि बीएआरसी रेटिंग्स को रोककर किसी लीडर को नहीं रोका जा सकता है।”

टीवी9 भारतवर्ष के समाचार निदेशक हेमंत शर्मा ने कहा कि, “यह ठोस विश्वसनीय पत्रकारिता की जीत है। यह न्यूज़रूम की क्षमता में भरोसे की जीत है।” टीवी9 भारतवर्ष के प्रबंध संपादक और कंटेंट इनोवेशन के आर्किटेक्ट संत प्रसाद राय ने कहा, “हम अपने दर्शकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। हमारा मानना है कि हमें दर्शक को अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए।”

सौभाग्य – एक लक्ष्य जिसे हमने साहसपूर्वक हासिल किया

विद्युतीकरण से लोगों के लिए नए-नए अवसरों का द्वार खुलता है – यह नागरिकों को सशक्त बनाता है और इससे उनका जीवन-स्तर पहले से बेहतर हो जाता है। इससे छोटे और उभरते व्यवसायों को काम करने के लिए अधिक समय मिलता है; स्वास्थ्य संबंधी स्थितियों में सुधार होता है; विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को पढ़ने का मौका मिलता है; तथा शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के लोगों को बेहतर सुरक्षा मिलती है – ऐसी ही अनेक अभूतपूर्व संभावनाओं के बीच, विद्युतीकरण अपने साथ एक उज्ज्वल और अधिक स्थायी भविष्य की एक नई आशा लेकर आता है।

ग्रामीण विद्युतीकरण के चुनौतीपूर्ण काम को पूरा करते समय भारत सरकार ने देश के सभी घरों को विद्युतीकृत करने की इच्छा से सर्वत्र घरेलू विद्युतीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित किया। माननीय प्रधानमंत्री जी ने प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना – ‘सौभाग्य’ स्कीम का शुभारंभ किया और इसके सभी हितधारकों से 18 माह की चुनौतीपूर्ण समय-सीमा में देश के प्रत्येक घर के विद्युतीकरण के लिए अपनी पूरी शक्ति लगाने का आह्वान किया।

इस स्कीम का कुल परिव्यय 16,320 करोड़ रुपये था। सौभाग्य इस राष्ट्र की यात्रा की कहानी है। एक ऐसी यात्रा जिससे लाखों भारतीयों के जीवन में बेहतर बदलाव आया। कई बड़ी चुनौतियों को पार करते हुए राष्ट्र ने विश्व के सबसे बड़े घरेलू विद्युतीकरण अभियान को कुछ ही महीनों में हासिल कर लिया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

भिवंडी में पागल कुत्ते ने 50 लोगो को बनाया शिकार

Deepak dubey

LOKSABHA ELECTION: कल पहले चरण का होगा मतदान, 43 लाख नागरिक डालेंगे वोट, 1 लाख 41 हजार नये मतदाता डालेंगे वोट

Deepak dubey

बैलगाड़ी दौड़ विवाद पर बड़ा हंगामा, अंबरनाथ में दिनदहाड़े अंधाधुंध फायरिंग

Deepak dubey

Leave a Comment