Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

एनआईए का मिशन कराची

Advertisement

दाऊद और गैंग का होगा सफाया !

भाई कासकर ने कियाा के ठिकानों का खुलासा

 

मुंबई ।भगौड़ा आतंकी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उस से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीर एनआईए ने जारी करते हुए मिशन कराची शुरू की है ।इस मिशन के तहत दाऊद गैंग का सफाया करना एक मात्र टारगेट रखा है। इसके लिए एनआईए और एटीएस द्वारा गिरफ्तार गुर्गों से लगातार पूछताछ के बाद दाऊद से सभी ठिकानों का खुलासा किया है। वही दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने भी कराची में उसके सही ठिकाने की जानकारी दी है ।इस आधार पर एनआईए अन्य जांच एजंसियों के साथ मिलकर मिशन पूरा करने पर जोर दे रही है।
एनआईए ने दाऊद इब्राहिम और गैंग से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीरें दो दिन पहले जारी की हैं। दाऊद के खास माने जाने वाले छोटा शकील, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की नई तस्वीरें जारी की हैं। एनआईए ने मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख रूपए और छोटा शकील पर 20 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।इसी तरह अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और टाइगर मेमन के ऊपर 15-15 लाख रूपए का इनाम रखा गया है। एजेंसी ने इनाम घोषित करने के साथ ही डी गैंग के प्रमुख गुर्गों की नई और पुरानी तस्वीर भी एक साथ जारी की है।सूत्रों की माने तो एनआईए यह कारवाई मिशन कराची अंतर्गत कर रही हैं।इसके लिए सभी जांच एजंसियों से समन्वय भी स्थापित किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द इसे पूरा करने पर भी जोर दिया जा रहा है।

गिरफ्तार दाऊद के भाई और गुर्गों से खुले कई राज

सूत्रों की माने तो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मुंबई एनसीबी ने एक ड्रग केस में जून 2021 में गिरफ्तार किया था।इकबाल को मुंबई एनसीबी ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी जिसमें इसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और उसके गुर्गों के बारे में कई खुलासे किए हैं।इकबाल ने कबूल किया है कि दाऊद, छोटा शकील और अनीस इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में ही हैं। इकबाल ने कराची में दाऊद का पता भी दिया है।इसके साथ ही एनआईए ने शकील के बहनोई सलीम फ्रूट से भी किए पूछताछ में कई जानकारी मिली है । एनसीबी ने इस पत्ते को एनआईए और अन्य जांच एजंसियों से भी शेयर किया है ।सलीम फ्रूट ने दिए जानकारी और कासकर ने दिए पत्ते के आधार पर अब एनआईए ने मिशन कराची शुरू की है।

दाऊद के मैनेजर अनीस लंबू पर एजंसियों की नजर

सूत्रों की माने तो सलीम फ्रूट छोटा शकील के मध्यम से पाकिस्तान के कराची में दाऊद से मुलाकात किए जाने की जानकारी दी है ।उसने बताया है कि जावेद चिकना और अनीस लंबू दोस्त हैं और दाऊद के सबसे भरोसेमंद है। अनीस दाऊद के पैसों के लेन-देन और हवाला का काम देखता है। इकबाल ने भी जांच एजंसी को जानकारी दी थी कि अनीस लम्बू की वर्तमान लोकेशन दुबई में है।लगभग 55 साल का अनीस दिखने में गोरा और मध्यम कद-काठी का है। वह दाऊद का मैनेजर भी है इसके बाद से एनआईए और अन्य जांच एजंसी अनीस पर नजर बनाई है। बताया है भी जा रहा है कि अनीस तक जांच।एजंसी पहुंची भी लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया ।उसके मध्यम से दाऊद और उसके लोगो तक पहुंचने में जुटी है।

Advertisement

Related posts

कोस्टल रोड से ‘महाबचत’: 70:30 के अनुपात में समय और ईंधन की बचत

vinu

Public toilet :- पे एंड यूज़ पब्लिक टॉयलेट योजना फिर शुरू होगी

Neha Singh

ढाई साल बाद पुणे के MCA स्टेडियम में पहुंचे दर्शक: पिछले डेढ़ महीने से चल रही थी तैयारियां, MCA को सबसे ज्यादा इसी स्टेडियम से मिलता है रेवन्यू

cradmin

Leave a Comment